Graphic Era फिर बना सहारा:Covid-19 के हाथों कमाऊ सदस्य गंवा चुके छात्र-छात्राओं को फीस में छूट

Related Articles

बाकी विवि-कॉलेजों के लिए प्रेरणास्रोत बने डॉ.कमल घनशाला:दिवंगत प्रो.महाजन के आश्रितों को 15 लाख

10 दिन के भीतर धूलकोट में Covid Care Centre में ईलाज भी शुरू करेंगे

Chetan Gurung

शहीद जांबाजों के साथ हर पल खड़े होने वाला Graphic Era विवि समूह Covid-19 दौर में भी मदद-सामाजिक-राष्ट्रीय जिम्मेदारियों को शिद्दत से निभाने के सिलसिले को बरकरार रख रहा। उच्च-तकनीकी शिक्षा की दुनिया में ख्याति अर्जित कर रहे GE समूह ने कोरोना के कारण कमाऊ प्रियजनों को खो चुके अपने छात्र-छात्राओं को फीस में भी छूट देने का ऐलान किया है। समूह के अध्यक्ष डॉ. कमल घनशाला ने दिवंगत HoD प्रो. मनीष महाजन के परिवार को 15 लाख रुपये की मदद भी देने का ऐलान भी किया।

कोरोना काल में GE समूह पीड़ितों के आंसू पोंछने के लिए सुर्खियां बटोरता रहा है। समूह एक के बाद एक कदम उठा के लोगों की मदद करता रहा है। GE एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष प्रोफेसर कमल ने कहा कि कोरोना महामारी की गिरफ्त में आने से बहुत से लोगों की जिंदगी की डोर टूट गई है। बहुत से परिवारों के ऐसे सदस्यों ने भी दुनिया से दुखद-आकस्मिक विदा ले ली, जिन पर परिवारों की अर्थ व्यवस्था निर्भर थी।

उन्होंने कहा कि ग्राफिक एरा समूह इन परिवारों के साथ इस वेदना-पीड़ा के वक्त साथ खड़ा है। ऐसे छात्र-छात्राओं से इस सत्र में कोई फीस नहीं लेने का फैसला समूह ने किया है, जिनके परिवार के इकलौते कमाऊ सदस्य ने कोरोना में जिंदगी गंवा दी। उनकी फीस माफ कर दी गई है। डॉ. कमल के मुताबिक फीस में यह छूट ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के साथ ही ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के तीनों परिसरों के पीड़ित छात्र-छात्राओं को दी जाएगी।

ग्राफिक एरा Lock Down के चलते सभी छात्र-छात्राओं को ट्रांसपोर्टेशन और Sports फीस देने से पहले ही मुक्त कर चुका है। प्रो.कमल के अनुसार हाल ही में कोरोना के कारण दिवंगत हुए ग्राफिक एरा के IT के विभागाध्यक्ष प्रो. मनीष महाजन के परिवार को 15 लाख रुपये की मदद देने का भी फैसला किया गया है। कोरोना मरीजों के ईलाज के लिए ग्राफिक एरा प्रबंधन ने बहुत जल्द धूलकोट में अपने नव निर्मित अस्पताल में कोविड केयर सेंटर शुरू करने का निर्णय भी किया है। इसके लिए युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही है। उम्मीद है कि 10 दिनों के भीतर यहाँ कोरोना मरीजों की भर्ती शुरू हो जाएगी।

More on this topic

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisment

Popular stories

You cannot copy content of this page