PM मोदी-DM आशीष का हुआ आमना-सामना:Covid पर देंगे फीड बैक

0
95

VC के दौरान देहरादून में CM तीरथ-CS ओमप्रकाश-सचिव अमित भी मौजूद रहे  

Chetan Gurung

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने बड़े-बड़े नौकरशाहों-दिग्गज मंत्रियों तक की घिग्घी बंधी रहती है। देहरादून के DM डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने लेकिन आज VC में आत्मविश्वास के साथ उनको कोविड संबंधी कार्यों और प्रगति की रिपोर्ट दी। मोदी ने DM को फील्ड कमांडर बताया और कोरोना नियंत्रण में उनकी भूमिका को बेहद अहम करार दिया।

प्रधानमंत्री ने कोविड-19 की रोकथाम के लिए उत्तराखंड समेत 10 राज्यों के 46 जिलाधिकारियों एवं आयुक्तों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फीडबैक लिया। कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी सचिवालय से  वर्चुअल शिरकत की। उत्तराखंड के जिलाधिकारियों में डॉ. आशीष को इस वर्चुअल बैठक में शरीक होने का मौका दिया गया। उन्होंने भरपूर आत्मविश्वास का प्रदर्शन किया। प्रधानमंत्री को राजधानी में कोविड की रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में पूरी रिपोर्ट दी।  

उन्होंने राज्य सरकार की देहरादून कम्युनिटी सर्विलांस, डिसेंट्रलाइजेशन टेस्टिंग, होम आइसोलेशन किट और टेली मेडिसन जैसी व्यवस्थाओं के बारे में मोदी को जानकारी दी। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यसचिव ओम प्रकाश, स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी व कई राज्यों के मुख्यमंत्री एवं अधिकारी मौजूद रहे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद मुख्यमंत्री तीरथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में संक्रमण रोकने के लिए और अधिक माइक्रो लेवल प्लान तैयार किए जाएं।

तीरथ ने टेस्टिंग अधिक से अधिक बढ़ाने, विधानसभा से लेकर ग्राम पंचायत स्तर तक समितियों का गठन करने, नौजवानों के वैक्सीनेशन के साथ ही दिव्यांगों के वैक्सीनेशन के लिए अलग से प्लान तैयार करने पर ज़ोर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में मानसून की चुनौती को देखते हुए सभी अस्पताल, कोविड केयर सेंटर में विद्युत आपूर्ति एवं जरूरी सुविधाओं की निर्बाध आपूर्ति की तैयारी अभी से करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here