जा कोरोना-तू अब न आना:आज सौ से नीचे (82) केस:आखिर देवभूमि में लग गई लगाम

0
296

देहरादून में 38 नए मामले, बाकी जिलों में Single Digit में अटका कोरोना

ढाई हजार से नीचे (2465) Active केस:Black Fungus के 6 नए केस:2 मौतें

Chetan Gurung

सरकार की सख्ती और उपायों ने आखिर हाहाकारी महामारी Covid-19 को उत्तराखंड में काबू कर ही लिया। आज सिर्फ 82 नए केस मिले और 2 मौतें ही हुईं। सबसे ज्यादा 38 नए मामले राजधानी में मिले। बाकी किसी भी जिले में नए केस 2 अंकों तक भी नहीं पहुंचे। उम्मीद है कि लोग अब खुद भी सतर्कता अपनाते हुए कोरोना को फिर वापसी का कोई मौका नहीं देंगे। 122 मरीज SunDay को ठीक हुए।

राज्य में Active केस सिर्फ 2465 रह गए हैं। देहरादून में 694 और हरिद्वार में 300 केस Active रह गए हैं। Black Fungus के नए केस राज्य में 6 मिले और 2 मरीजों की मौत हुई। कोरोना के मामलों में उत्तराखंड ने बहुत शानदार छलांग प्रगति के मामले में लगाई है। अल्मोड़ा-चमोली में कोरोना सिर्फ खाता (1-1) ही खोल पाया। संयोग की बात है कि दोनों जिलों के DM’s पति-पत्नी (नितिन भदौरिया-स्वाती भदौरिया) हैं।

राज्य में अब कोरोना की वापसी बुरी तरह तभी हो सकती है जब खुद लोग बेपरवाह हो जाएँ और आ बैल मुझे मार करें। वैक्सीनेशन-Anti Body बनने के कारण अब कोरोना के नए केसों के उभरने के आसार कमजोर पड़ने चाहिए। 7088 Deaths कोरोना से देवभूमि में हुई हैं, और ये कोई कम छोटा आंकड़ा नहीं है। 339619 केस राज्य में पॉज़िटिव मिल चुके हैं।

Black Fungus के केस राज्य में अब 492 हो चुके हैं। इसके 92 मरीजों की Deaths हो चुकी हैं। इसके मुक़ाबले 80 लोग ही ठीक हुए हैं। आज जो नए केस मिले, उनमें 3 अन्य राज्यों के हैं। 37 मौतें उनकी हुई हैं, जो बाहरी राज्यों से ताल्लुक रखते थे। ऐसे ही 234 केस भी अन्य राज्यों के मरीजों से जुड़े हैं।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here