पूजा-अर्चना की:CM कार्यालय में बैठे:फिर अनुभागों का किया Inspection

0
513

बतौर MLA बेहद सक्रिय रहे पुष्कर के लिए सचिवालय सिस्टम नहीं अनजान

Chetan Gurung

अनुभागों के निरीक्षण के दौरान CM पुष्कर सिंह धामी के साथ ACS आनंदबर्द्धन भी रहे

CM पुष्कर सिंह धामी ने आज पूजा-अर्चना के बाद सचिवालय स्थित कार्यालय में कामकाज शुरू किया। इसके तत्काल बाद वह अनुभागों का inspection करने निकल गए। बतौर MLA विकास कार्यों के सिलसिले में सालों से सचिवालय का जम के चक्कर लगाते रहने के कारण नए CM के लिए कामकाज को भाँप पाना मुश्किल नहीं दिखा। उन्होंने बारीक बातें भी अनुभागों में पूछी और अधिकांश को वह पहले से ही नाम ले के जानते थे।

सीएम कार्यालय में कामकाज शुरू करने से पहले पुष्कर ने हवन-पूजा-अर्चना की

मुख्यमंत्री ने पूजा-अर्चना-हवन के साथ ही कन्या पूजा भी की। फिर ACS राधा रतूड़ी और आनंदबर्द्धन ने उनको कुर्सी पर बिठाया। इस दौरान मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद के साथ ही वरिष्ठ BJP नेता कैलाश पंत भी साथ थे। कुछ फाइलों को देखने के बाद वह सचिवालय के विभिन्न अनुभागों के निरीक्षण पर निकल गए। अधिकांश अनुभागों से वह पहले से ही परिचित थे। अनुभाग अधिकारियों को भी जानते हैं। निरीक्षण के दौरान पत्रावलियों का अवलोकन भी किया।

पुष्कर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन स्तर पर प्राप्त होने वाली पत्रावलियों का त्वरित निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि शासन से जनता को बहुत उम्मीदें होती हैं। यह सुनिश्चित किया जाए कि जन समस्याओं का समाधान शीघ्रता से हो। कार्यों में तेजी लाई जाए। समयबद्धता का ख्याल रखा जाए। कार्यों के प्रति पारदर्शिता अपनाई जाए। अपने कार्यों के लिए लोगों को अनावश्यक सचिवालय के चक्कर न लगाने पड़े।

शासन स्तर पर प्राप्त होने वाली पत्रावलियों के ट्रैकिंग सिस्टम को और मजबूत बनाने पर भी उन्होंने ज़ोर दिया मुख्यमंत्री ने ये भी ताकीद की कि लोगों के साथ शालीन बर्ताव किया जाए। प्रमुख सचिव एल फैनई ,सचिव अमित नेगी, शैलेश बगोली, सौजन्या, अपर सचिव सोनिका और ADGP अभिनव कुमार भी साथ थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here