हिदायत::रात के 12 बजे हों चाहे 2, आपदा स्थल पर फौरन रवाना होंगे अफसर:CM पुष्कर

Related Articles

जिले की समस्या अगर शासन तक पहुंची तो जिम्मेदार अफसर के खिलाफ होगा Action

24 हजार भर्तियों के साथ ही स्वरोजगार के जरिये भी लाखों को काम

Chetan Gurung

CM पुष्कर सिंह धामी ने अफसरों को सख्त हिदायत दी कि आपदा आने की सूरत में अफसर न रात के 12 न 2 बजे का वक्त देखेंगे। वे सीधे राहत-मदद के लिए मौके पर पहुंचेंगे। सारे DM आपदा की आशंका के मद्देनजर 24 घंटे के एलर्ट पर रहेंगे। उन्होंने अफसरों को ये भी ताकीद कर दिया कि अगर जिले के स्तर की समस्या ले के कोई सचिवालय आता है तो इसके लिए संबन्धित जिले जिम्मेदार अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी।

आपदा के खतरे को देखते हुए CM ने कहा कि जिलों के अफसरों को ये सख्ती से ताकीद कर दी गई है कि प्राकृतिक आपदा आने की सूरत में वे फौरन घटनास्थल पर रवाना होंगे। राहत कार्यों और मदद को अंजाम देंगे। इसके लिए रात के 12 बज रहे हों या फिर 2, वक्त नहीं देखा जाएगा। इस संबंध में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके लिए सभी DM’s को हाई एलर्ट पर रखा गया है।

पुष्कर ने ये भी कहा कि शासन में अगर कोई जिले के स्तर की समस्या ले के आता है, तो इसको गंभीरता से लिया जाएगा। ऐसा तभी होता है जब जिले में अफसर काम न कर रहे हों। इससे शासन-सचिवालय में अनावश्यक रूप से भीड़ भी होती है। इसको गंभीरता से लिया जाएगा कि आखिर किसी को जिले की समस्या ले के शासन क्यों आने को मजबूर होना पड़ा। जिम्मेदार पाए जाने पर संबन्धित अफसर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार ने 24 हजार सरकारी नौकरियों की भर्ती निकालने के साथ ही स्वरोजगार की योजनाओं को भी प्रोत्साहन देने का फैसला किया है। इससे लाखों हाथों को रोजगार मिल सकेगा। साथ ही सरकारी नौकरियों पर निर्भरता भी कम हो सकेगी।

More on this topic

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisment

Popular stories

You cannot copy content of this page