गज़ब!!CM पुष्कर लेकिन UHUDA के लिए तीरथ ही अभी भी CM

0
464

बॉस दीपक रावत के ट्रान्सफर होते ही website में ये क्या खेल!  

साइट खोलो तो दिन तक भी CM के तौर पर तीरथ की तस्वीर दिख रही

Chetan Gurung

Uttarakhand Housing Urban Development Authority के बॉस दीपक रावत के ट्रान्सफर होते ही प्राधिकरण ने शायद CM भी बदला हुआ मान लिया। उसकी website https://uhuda.org:8443/easeapp/ में CM के तौर पर अचानक तीरथ सिंह रावत की सूरत चमक रही।

Website में ये कमाल कल रात से होने लगा है। जब दीपक रावत, जो इसके बॉस थे, का तबादला UPCL-पिटकुल और उरेडा निदेशक के तौर पर हो गया। इस बारे में दीपक ने `Newsspace’ से पूछे जाने पर कहा कि ये कैसे हो गया, पता नहीं लेकिन वह इसको ठीक करा रहे हैं। इसमें शक नहीं कि ये Authority की बहुत गंभीर कोताही है। इतनी बड़ी लापरवाही और गलती आखिर कैसे हो गई, और किस स्तर पर हुई, ये निश्चित रूप से जांच का विषय है।

ये मालूम नहीं कि website को खुद प्राधिकरण अपडेट करता है या किसी कंपनी को आउटसोर्स किया हुआ है। प्राधिकरण में कोई न कोई अधिकारी website के ऑपरेशन का जिम्मा जरूर संभाले होगा। ऐसे में इस किस्म की गलती कैसे हो गई, सोचने वाली बात है। ये भी ताज्जुब की बात है कि अभी तक किसी ने प्राधिकरण के अफसरों का ध्यान इस गंभीर गलती की तरफ नहीं खींचा।

इसका मतलब ये भी हो सकता है कि uhuda की website को या तो बहुत कम लोग हिट करते हैं या फिर इसका संचालन करने वाले लापरवाह किस्म के हैं। जो CM से जुड़े तथ्यों को भी गंभीरता से नहीं लेते हैं। प्राधिकरण यूं भी पहले से ही नक्शों को लटकाए रखने और अजीबोगरीब किस्म की आपत्तियाँ लगा के लोगों को परेशान करने के लिए सुर्खियां पता रहा है।

CM सचिवालय से इस बाबत `Newsspace’ ने पूछा तो एक जिम्मेदार अधिकारी ने कहा कि इस बारे में रिपोर्ट जुटाई जा रही कि ये जान बूझ के की गई शरारत है या फिर गंभीर चूक भर है। पूरी छानबीन के बाद इस संबंध में कार्रवाई की जाएगी।     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here