CM पुष्कर का धर्मेंद्र प्रधान से अनुरोध::नरेंद्र नगर-कोटद्वार में खोलें KV

0
210

खटीमा के महालिया KV भवन के निर्माण में रफ्तार की भी जरूरत जताई

लोकसभा अध्यक्ष Om Birla से भी मिले पुष्कर

Chetan Gurung

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से शिष्टाचार भेंट के दौरान नरेंद्र नगर और कोटद्वार में केन्द्रीय विद्यालय खोलने और खटीमा के महालिया केवी भवन के निर्माण कार्य में रफ्तार लाने का अनुरोध किया।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से दिल्ली में CM पुष्कर सिंह धामी ने मुलाक़ात के दौरान पौधा भेंट किया

उन्होंने केन्द्रीय मंत्री से कहा कि टिहरी गढ़वाल के नरेन्द्रनगर  तथा पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार में केन्द्रीय विद्यालय खोले जाने के प्रस्ताव केंद्र के पास हैं। इनको मंजूरी दिया जाना बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में केन्द्रीय विद्यालय संगठन, देहरादून संभाग, क्षेत्रीय कार्यालय की तरफ से प्रस्ताव भेजा हुआ है।    

मुख्यमंत्री ने उधमसिंह नगर के खटीमा तहसील के ग्राम महालिया में केन्द्रीय विद्यालय भवन के निर्माण में तेजी लाने के लिए कार्यदायी संस्था को निर्देश देने का भी अनुरोध किया।  उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में पिछले चार वर्षों में स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए महत्वपूर्ण पहल की गई है।

उन्होंने ‘एक्सीलरेटिंग स्टेट एजुकेशन प्रोग्राम टू इम्प्रूव रिजल्ट्स’ योजना में उत्तराखण्ड को भी शामिल किया जाना जरूरी करार देते हुए ऐसा करने का अनुरोध किया। पुष्कर ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से भी शिष्टाचार भेंट की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here