Uttarakhand

लोकसभा चुनाव में महिलाओं की भूमिका रहेगी निर्णायक : नेहा शर्मा

Getting your Trinity Audio player ready...

शक्ति वंदन अभियान कार्यक्रम में वर्चुअल तरीके से जुड़ेंगे आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रत्येक मंडल कार्यक्रम का होगा आयोजन पर जुड़ेंगे।

कार्यक्रम में एनजीओ, फेडरेशन, स्वम सहायता समूह, सीआरपी,एफपीओ के पधाधिकारी के साथ इन संस्थाओं के सदस्य रहेंगे।

11 फरवरी 2024 देहरादून उत्तराखंड में भाजपा ने 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज कर दी है शक्ति वंदन भी चुनाव की तैयारी में जुट गया है उत्तराखंड भाजपा महिला मोर्चा के पदाधिकारी जहां लगातार कार्यकर्ताओं के साथ में केंद्र राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर बैठक कर रहे हैं ,आम जनता तक पहुंचने का अभियान चला रहे हैं वहीं शक्ति वंदन प्रदेश मीडिया प्रभारी नेहा शर्मा का कहना है कि लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर कार्यकर्ता और एनजीओ संचालकों और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के साथ में बैठक करने जा रहे हैं।

उनका कहना है कि शक्ति वंदन के कार्यकर्ता भी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए है। बहुत गंभीरता के साथ में काम कर रहे हैं उनका कहना है कि देश में एक तरफ जहां भाजपा प्रदेश में गांव चलो अभियान चला रही है जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भाजपा के तमाम पदाधिकारी कार्यकर्ता गांव-गांव जा रहे हैं रात्रि प्रवास कर रहे हैं आम लोगों की समस्याओं को दूर करने के लिए उनके साथ बैठकर कर रहे हैं तो दूसरी तरफ शक्ति वंदन भी आने वाले दिनों में लोकसभा चुनाव को लेकर कई कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर शक्ति वंदन अभियान के तहत एनजीओ,फेडरेशन, स्वयं सहायता समूह, सीआरपी,एफपीओ को भाजपा से जोड़ने के लिए जिले के प्रत्येक मंडल स्तर पर संपर्क अभियान चलाया जा रहा है।

जिसमें लाभार्थियों के साथ में बैठक की जाएगी स्वयं सहायता समूह के महिलाओं के साथ में केंद्र ,राज्य सरकार की योजनाओं को लेकर चर्चा की जाएगी। साथ ही प्रदेश सरकार नारी सशक्तिकरण की दिशा में जो योजनाएं चल रही हैं उसको प्रदेश के सीमांत इलाके तक पहुंचाने के लिए काम किया जाएगा।

मोदी सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए फेडरेशन, वॉलिंटियर्स, सोशल वर्कर, एनजीओ संचालक, स्वयं सहायता समूह की महिलाओं की मदद ली जाएगी ।बूथ स्तर तक कमेटियों का गठन किया जा रहा है जबकि मंडल स्तर तक कमेटियों का गठन हो चुका है जिले और प्रदेश स्तर पर भी कमेटियों गठित की जा रही है। बूथ स्तर पर भी सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह से महिला सशक्तिकरण के लिए काम कर रहे हैं ऐसे में केंद्र सरकार की सभी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में 58 हजार 449 सहायता समूह है जिससे 4 लाख 35 हजार 162 महिलाएं जुड़ी हुई है जबकि 1023 सीआरपी है।

शक्ति वंदन के प्रदेश मीडिया प्रभारी नेहा शर्मा का कहना है कि चुनाव को लेकर जहां भाजपा तैयारी में जुटी है कई कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है वहीं उत्तराखंड में महिलाओं की भागीदारी चुनाव में निर्णायक रही है ऐसे में उत्तराखंड में एक बार फिर भाजपा जीत का रिकॉर्ड बनाने का काम करेगी प्रदेश की पांचो लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज कराएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button