Uttarakhand

हल्द्वानी हिंसा : पत्नी के साथ अवैध संबंध! दंगे की आड़ में सिपाही ने युवक को उतारा मौत के घाट!

बिहार के प्रकाश की हल्द्वानी में मौत मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। प्रकाश का शव हिंसा प्रभावित इलाके में मिला था। युवक की मौत को हिंसा से जोड़कर देखा जा रहा था। लेकिन हल्द्वानी हिंसा के एक हफ्ते बाद नैनीताल पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक प्रकश की हत्या अवैध संबंधों के चलते हुई थी।

बता दें बनभूलपुरा क्षेत्र में हुई हिंसा के अगले दिन आंवला गेट गौला बाई पास के पास प्रकाश निवासी बिहार का शव मिला था। आशंका जताई जा रही थी कि हिंसा के दौरान उपद्रवियों की गोली से युवक की मौत हुई है। पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि युवक की हत्या अवैध संबंधों के तहत की गई थी। एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रकाश का चोरगलिया थाने में तैनात पुलिस के जवान वीरेंद्र सिंह निवासी खटीमा की पत्नी के साथ अवैध संबंध था।

पुलिस के जवान ने अपने साथियों के साथ मिलकर दंगे की आड़ में प्रकाश को ठिकाने लगा दिया और उसके शव को हिंसा प्रभावित क्षेत्र बनभूलपुरा में लाकर छोड़ दिया। बता दें प्रकाश के सर पर तीन गोलियां लगी थीं। एसएसपी ने बताया कि प्रकाश को अवैध असलहे से गोली मारी गई थी। प्रकाश हल्द्वानी में दंगे वाले दिन ही हल्द्वानी पहुंचा।

एसएसपी प्रह्लाद मीणा ने बताया कि प्रकाश सितारगंज में किसी व्यक्ति के साथ संपर्क में था। उस व्यक्ति ने हल्द्वानी में मृतक प्रकाश से मुलाक़ात की। उसके बाद प्रकाश तीन लोंगो के साथ गौलापार गया। जहां किसी बात को लेकर उनके बीच विवाद हुआ। जिसमें सिपाही ने प्रकाश पर गोली चला दी। हत्याकांड में पुलिस का जवान, जवान की पत्नी, जवान का साला, साले के दोस्त शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button