Uttarakhand

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के पदों पर आउटसोर्स के माध्यम से भर्ती: अभ्यर्थी कम से कम पांचवीं कक्षा पास

Getting your Trinity Audio player ready...

देहरादून। प्रदेश के विद्यालयों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के पदों पर आउटसोर्स के माध्यम से भर्ती होगी। भर्ती के लिए – पांचवीं पास होने के साथ ही हिंदी लिखना व पढ़ना आना चाहिए। शासन ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।

शिक्षा सचिव रविनाथ रामन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि इन पों के लिए आरक्षण व्यवस्था लागू होगी। विद्यालयों में परिचारक, स्वच्छक, -चौकीदार, संदेशवाहक, चपरासी आदि के पद पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी कम से कम पांचवीं कक्षा पास होना चाहिए। • आउटसोर्स के माध्यम से चतुर्थ श्रेणी कार्मिकों के चयन में आयु सीमा के संबंध में कार्मिक विभाग के शासनादेश के अनुसार कार्रवाई की जाए। आदेश में आउटसोर्स के माध्यम से होगी नियुक्ति, हुआ शासनादेश कहा गया है कि केंद्र सरकार की ओर से विकसित गर्वमेंट ई मार्केटप्लेस (जेम) के माध्यम से आउटसोर्स एजेंसी का चयन किया जाना है।

एजेंसी के चयन के बाद कार्य की गुणवत्ता संतोषजनक पाए जाने पर चयनित एजेंसी के अनुबंध का अगले साल 11 माह के लिए नवीनीकरण किया जाएगा। शासन की अनुमति से अधिकतम 3 साल के लिए नवीनीकरण हो सकेगा। आउटसोर्स मैन पावर को केंद्रीयकृत भुगतान के लिए जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक को नोडल अधिकारी नामित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button