Uttarakhand

सीएम धामी ने पौड़ी में 800 करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया

Getting your Trinity Audio player ready...

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज पौड़ी में 800 करोड़ से अधिक की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इन दौरान सीएम धामी ने कहा कि इन योजनाओं से पूरे जनपद में विकास का नया अध्याय लिखा जाएगा।

सीएम धामी ने पौड़ी में देश के प्रथम सीडीएस रहे शहीद जनरल बिपिन रावत को समर्पित पार्क का लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि जनरल रावत का भारतीय सेना को सशक्त बनाने एवं उसके आधुनिकीकरण में दिया गया योगदान अविस्मरणीय है। इसके साथ ही सीएम ने पौडी के रांसी में राइफलमैन जसवंत सिंह रावत की प्रतिमा का अनावरण किया।

सीएम धामी ने कहा पौड़ी गढ़वाल की भूमि उत्तराखण्ड की सांस्कृतिक चेतना का केंद्र रही है। वीर बाला तीलू रौतेली, बाबा जसवंत सिंह, देश के पहले सीडीएस स्वर्गीय जरनल विपिन रावत जैसे महान विभूतियों की यह जन्मभूमि रही है। आज पौड़ी में करोड़ों की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया है। इन योजनाओं से पूरे जनपद में विकास का नया अध्याय लिखा जाएगा।

सीएम धामी ने कहा महिलाओं के उत्थान के लिए, उन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए, उन्हें हर तरह से ताकत देने के लिए, उन्हें रोजगार उपलब्ध कराने के लिए, ‘मातृशक्ति महोत्सव’ का आयोजन किया गया है। आज पौड़ी में विशाल संख्या में पहुंची मातृशक्ति के इस असीम प्रेम के लिए मैं हृदय से ऋणी हूं।

देश के पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को आज हमारे प्रदेश की माता-बहनें चरितार्थ कर रही हैं। सीएम धामी ने कहा देश के प्रधानमंत्री की प्राथमिकता रही है कि नारी का शक्ति उत्थान और उन्नयन किया जाए। आज हमारे देश में 23 करोड़ माताओं- बहनों को बैंकों से जोड़ने का कार्य किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button