Uttarakhand

चंपावत में गांव ने किया लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान

Getting your Trinity Audio player ready...

चंपावत जिले के बाराकोट ब्लॉक के बंतोली गांव में सड़क का निर्माण नहीं होने से नाराज स्थानीय लोगों ने आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान के बहिष्कार का ऐलान किया है। बता दें ग्रामीण लंबे समय से मरोड़ाखान बंतोली सड़क में डामरीकरण की मांग कर रहे है। लेकिन ग्रामीणों की मांग अभी तक पूरी नहीं हो पाई।

बुधवार को बंतोली गांव के आक्रोशित ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान नारायण सिंह फर्त्याल के नेतृत्व में सड़क में खड़े होकर शासन प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने आगामी 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान कर दिया है। इस दौरान ग्रामीणों ने रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रही।

ग्राम प्रधान नारायण सिंह फर्त्याल ने कहा कि सड़क कटिंग हुए लगभग 9 वर्ष बीत चुके हैं। लंबे समय से ग्रामीण सड़क में डामरीकरण की मांग कर रहे हैं। सभी सरकारी कार्यालय के धक्के खाने के बाद भी ग्रामीणों की मांगे पूरी नहीं हुई हैं। मामले को लेकर मुख्यमंत्री दरबार में भी अर्जी लगाई पर अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है और ना ही जनप्रतिनिधि उनकी सुध ले रहे हैं।

फर्त्याल ने कहा सड़क पूरी तरह खराब हो चुकी है। जिसमें वाहन दुर्घटनाओं का हर वक्त भय लगा रहता है। सड़क खराब होने से ग्रामीणों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों ने सड़क बदहाली के चलते लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया है। फर्त्याल ने कहा चुनाव बहिष्कार की पूरी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button