Uttarakhand

उत्तराखंड में पांच लोकसभा सीटों के लिए चुनाव का काउंटडाउन शुरू, आज से होगा नामांकन

Getting your Trinity Audio player ready...

देहरादून डेस्क –

उत्तराखंड में लोकसभा चुनावों के लिए आज से नामांकन शुरू होंगे और इसी के साथ लोकसभा चुनाव के लिए काउंटडाउन शुरू हो गया है। नामांकन ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीके से किया जा सकता है।

प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू होंगे। इसी के साथ राज्य की पांच लोकसभा सीटों के लिए चुनाव का काउंटडाउन शुरू हो गया है। बता दें कि नामांकन सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक होंगे। जबकि नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 मार्च है।

संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल के मुताबिक बुधवार 10 बजे सभी रिटर्निंग अधिकारी अपने कार्यालय पर चुनाव अधिसूचना जारी करेंगे। इसके बाद 27 मार्च तक रोज 11 बजे से तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं। लेकिन 23, 24 और 25 नामांकन नहीं होंगे क्योंकि 23 मार्च को चौथा शनिवार, 24 को रविवार और 25 को होली अवकाश है। तीन दिन अवकाश होने के कारण केवल पांच दिन ही मिल रहे हैं।

नामांकन ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरीके से हो सकता है। प्रत्याशी ऑनलाइन तरीके से फार्म भरने के बाद रिटर्निंग अधिकारी के सामने शपथ लेने के लिए तिथि और समय बुक कर सकता है। बता दें कि नामांकन केंद्र के सौ मीटर के दायरे में केवल तीन वाहन ही जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button