Uttarakhand

चिन्याली सौड़ में चल रहे फर्जी स्कूल पर शिक्षा विभाग मेहरबान! सिर्फ नोटिस, कार्यवाही शून्य!

Getting your Trinity Audio player ready...

चिन्याली सौड़ में चल रहे फर्जी स्कूल पर शिक्षा विभाग मेहरबान! सिर्फ नोटिस, कार्यवाही शून्य!

उत्तरकाशी के चिन्याली सौड़ में बीते दिनों एक मामला सामने आया है जिसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर स्कूल प्रबंधक सेंट जोहनास द्वारा की गई है, स्पष्ट रूप से शिकायत में बताया जा रहा है कि सेंट जॉन्स स्कूल के नाम पर फर्जी तरीके से अनिल कुमार द्वारा सेंट जॉन्स स्कूल बिना रजिस्ट्रेशन के चलाया जा रहा है।

उक्त स्कूल का निरीक्षण करने गए उप शिक्षा अधिकारी द्वारा अपने पत्र में उक्त स्कूल का रजिस्ट्रेशन नही पाया गया है, उक्त स्कूल के विरुद्ध कार्यवाही करने के बजाए उप शिक्षा अधिकारी द्वारा स्कूल प्रबंधक से मिले दस्तावेजों के अनुसार उनके दस्तावेजों की सूचना उनको दी गई है ।

सेंट जोहनास स्कूल के प्रबंधक की मानें तो ऐसे प्रकरणों में शिक्षा विभाग तत्काल स्कूल प्रशासन के विरुद्ध आर टी ई की धारा 18 एवं धारा 18 (4) 2009 के अनुसार कार्यवाही करता है ।

सूत्रों के अनुसार उत्तराखंड में ऐसे कई प्राइवेट स्कूल शिक्षा विभाग की आंखों में धूल झोककर धड़ल्ले से उत्तराखंड के मासूमों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे है। अब देखने वाली बात होगी कि उत्तरकाशी के इस प्रकरण में शिक्षा विभाग सख्त रुख अपनाता है या सिर्फ खानापूर्ति करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button