Uttarakhand

कांवड़ यात्रा की तैयारी को लेकर विभागों की सुस्ती पर डीएम नाराज, एक सप्ताह में मांगा एक्शन प्लान

Getting your Trinity Audio player ready...

जिलाधिकारी पौड़ी डा. आशीष चौहान ने विभागीय अधिकारियों को आगामी कांवड़ यात्रा की तैयारियों में तेजी लाने को कहा है। उन्होंने विभागों को एक सप्ताह के भीतर कांवड़ यात्रा का एक्शन प्लान देने का सख्त निर्देश दिया है। साथ ही कांवड़ यात्रा के दौरान पार्किंग व यातायात प्रबंधन को मुख्य प्राथमिकता बताते हुए आवश्यक कदम उठाने को भी कहा है। सोमवार को लक्ष्मण झूला स्थित डीएम कैंप कार्यालय में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान ने आगामी कांवड़ यात्रा को लेकर तैयारियां जानीं। इस दौरान अधिकांश विभागों ने एक्शन प्लान तैयार नहीं होने की बात कही।

निर्धारित समय में मांगा एक्शन प्लान
डीएम ने विभागों की सुस्ती पर नाराजगी जताते हुए कहा कि समय रहते कांवड़ यात्रा की तैयारियां पूरी करना आवश्यक है। इससे व्यवस्थाओं की समीक्षा व आवश्यक सुधार के लिए भी पर्याप्त समय मिलेगा। उन्होंने सभी विभागों को निर्धारित समय में अपना एक्शन प्लान प्रस्तुत करने को कहा। डीएम ने लक्ष्मण झूला, स्वर्गाश्रम व नीलकंठ रोड में पार्किंग सुविधा उपलब्ध कराने पर भी विशेष जोर दिया। कहा कि पार्किंग सुविधा उपलब्ध नहीं होने से भी यातायात प्रबंधन में समस्या आती हैं। उन्होंने यातायात प्रबंधन के लिए भी अतिक्रमण हटाने व आवश्यक प्रयोग करने का निर्देश दिया। इसके अलावा विभागों के अधिकारियों को समय पर टेंडर प्रक्रिया को पूरा करने व एमसडीएम यमकेश्वर चतर सिंह चौहान को नीलकंठ मंदिर व पैदल मार्ग में स्वच्छता सुनिश्चित करने को कहा। पेयजल लाइनों की समय पर मरम्मत व उचित प्रबंध करने पर जोर दिया। बैठक में एसडीएम यमकेश्वर चतर सिंह चौहान, जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली, एसडीओ विद्युत रवि अरोड़ा, अधिशासी अभियंता लोनिवि डीपी सिंह, परियोजना प्रबंधक उरेडा वाइएस बिष्ट, रेंजर फारेस्ट राजेश चंद्र जोशी व कई अन्य उपस्थित रहे।

स्ट्रीट लाइट चोरी होने पर डीएम नाराज
डीएम डा. आशीष चौहान ने बाघखाल यमकेश्वर-नीलकंठ रोड पर स्ट्रीट लाइट चोरी होने पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट लाइट लगाने के बाद वन विभाग, ऊर्जा निगम व उरेडा की सामूहिक जिम्मेदारी है कि लाइट सुरक्षित रहें। डीएम ने समय पर इस मार्ग पर स्ट्रीट लाइटें लगाने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button