Uttarakhand

यूसीसी को लेकर उत्तराखंड देश के लिए बनेगा नजीर : आशा नौटियाल

Getting your Trinity Audio player ready...

यूसीसी के बिल को विधानसभा के पटल पर रखेगी सरकार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का प्रदेश महिला मोर्चा के अध्यक्ष आशा नौटियाल ने जताया आभार

6 फरवरी देहरादून उत्तराखंड राज्य पूरे देश के लिए एक नजीर पेश कर रहा है भाजपा सरकार समान नागरिक संहिता का कानून बना रही है। जो भाजपा सरकार की सामाजिक न्याय के प्रति कटिबद्धता को प्रदर्शित कर रहा है।

भाजपा महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का समान नागरिक संहिता के लिए आभार जताया है मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कुशल नेतृत्व में उत्तराखंड राज्य उच्च का कानून बनाकर एक मिसाल पेश कर रहा है ।उनका कहना है कि भाजपा सरकार ने अपने संकल्प पत्र में समान नागरिक संहिता कानून बनाने का जिक्र किया था जिसको शत प्रतिशत पूरा किया जा रहा है। उनका कहना है कि भाजपा जो संकल्प लेती है उसे पूरा करती है। भाजपा महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल का कहना है कि यूसीसी का कानून पूरे देश के लिए एक मिसाल है एक नजीर है। उनका कहना है कि कानून बनने से सामाजिक न्याय में समानता आएगी।

आपको बता दे कि भाजपा ने यूसीसी के बिल के पास होने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का सम्मान करने का भी प्लान तैयार किया है। मंडल स्तर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का सम्मान किया जाएगा साथ ही विधायकों का भी सम्मान किया जाएगा।
भाजपा महिला मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष आशा नौटियाल का कहना है कि सरकार ने सबसे पहले यूसीसी के लिए कमेटी का गठन किया । कमेटी ने तमाम राजनीतिक,गैर राजनीतिक संगठनों के साथ में विचार विमर्श किया कानून के जानकारों की राय ली उसी आधार पर अब एक मजबूत और सशक्त कानून बन रहा है । यह कानून नारी सशक्तिकरण के लिए भी जाना जाएगा क्योंकि महिलाओं को उनका अधिकार मिल सके उसे दिशा में यह कानून मील का पत्थर साबित होगा।
आपको बता दें कि 8 फरवरी तक विधानसभा के विशेष सत्र का आयोजन किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button