Uttarakhand

कब रुकेगा उत्तराखंड की बेटियों के साथ हो रहे दुष्कर्मों का सिलसिला? – गरीमा दसौनी

Getting your Trinity Audio player ready...

उत्तराखण्ड प्रदेश में भाजपा शासन में महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचार एवं बलात्कार की घटनाओं में लगातार बृद्वि पर उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकार वार्ता कर कड़ा हमला बोला है। दसौनी ने कहा की अभी हाल ही में एनसीआरबी ( नेशनल क्राइम रिपोर्ट ब्यूरो )द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में उत्तराखंड में 1 वर्ष यानी की 2022-23 में 907 बच्चियों के साथ दुष्कर्म और 778 बच्चियों के अपहरण के चौंका देने वाले आंकड़े जारी किए थे।


उससे पहले भाजपा के पूर्व दायित्व धारी विनोद आर्य के पुत्र पुलकित आर्य द्वारा ऋषिकेश के वनांतरा रिजॉर्ट में अंकिता भंडारी की नृशंश हत्या की गई ।

दसौनी ने मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र जनपद चम्पावत में भाजपा के मण्डल अध्यक्ष कमल रावत द्वारा एक नाबालिग लडकी के साथ दुष्कर्म की घटना पर प्रदेश की कानून व्यवस्था को धता बताते हुए कहा की आज उत्तराखंड में होने वाले अधिकत्तर मामलोें में भाजपा के नेता एवं उनके कार्यकर्ता संलिप्त पाये जा रहे हैं। अखबारों में प्रकाशित खबरों के अनुसार पुलिस द्वारा भी पीड़िता की रिपोर्ट दर्ज कराने में आनाकानी की गई है। इससे साफ जाहिर है कि पुलिस प्रशासन भी भाजपा के नेताओं के दबाव में काम कर रही है।

दसौनी ने कहा कि 8 घंटे के लंबे इंतजार और भारी जद्दोजहद के बाद अन्त्तोगत्वा भारी जन दबाव के चलते गंभीर धाराओं और पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दसौनी ने जानकारी देते हुए बताया की उत्तराखण्ड सरकार को आईना दिखाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष करन महारा के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा कल दिनांक 31 दिसम्बर 2023 को भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदेश के सभी जनपद/महानगर मुख्यालयों में भाजपा सरकार का पुतला दहन करते हुए विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश प्रवक्ता शीशपाल सिंह बिष्ट एवं राजनीतिक /मीडिया सलाहकार अमरजीत सिंह उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button