Delhi NCR

सीएम केजरीवाल की पत्नी शुरू करेंगी राजनीतिक पारी

Getting your Trinity Audio player ready...

नई दिल्ली । आम आदमी पार्टी के आह्वान पर रविवार को INDIA की हो रही महारैली के लिए रामलीला मैदान पूरी तरह से तैयार हो गया है। महारैली सफल रही तो गठबंधन के प्रत्याशियों को इससे ताकत मिलेगी। खासकर दिल्ली पर महारैली की सफलता का असर ज्यादा पड़ेगा। महारैली का आयोजन भले ही INDIA के बैनर तले केंद्र से संबंधित देश भर के मुद्दों पर हो रहा है, मगर आयोजन स्थल पर केवल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ही नजर आएंगे। आयोजन स्थल के दोनों ओर सलाखों के पीछे वाले केजरीवाल के होर्डिंग लगाए गए हैं।

इसी महारैली से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी पत्नी सुनीता केजरीवाल अपनी राजनीतिक पारी आज शुरू करेंगी। 2011 में आयोजित हुए अन्ना आंदोलन से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इसी मैदान से अपनी पहचान बनाई थी। सुनीता केजरीवाल वैसे तो कई मौकों पर इस मैदान में पार्टी के मिले जन समर्थन की गवाह रही हैं। वह हर बड़े आयोजन पर यहां मंच पर रही हैं, मगर पति के ईडी की गिरफ्त में जाने के बाद पहली बार जनता को संबोधित करेंगी। वह केजरीवाल का जनता के नाम कोई संदेश भी इस मंच से पढ़ सकती हैं।

सूत्रों की मानें तो वह मंच से भाषण देने के लिए रिहर्सल करने के बाद तैयार हो चुकी हैं और एक गंभीर नेता के रूप में मंच पर नजर आएंगी। रामलीला मैदान में जनता के लिए 20 हजार से अधिक कुर्सियां लगाई गई हैं। पीने के पानी के साथ साथ पंखे और कूलर लगाए गए हैं। धूप को देखते हुए सभी कुर्सियों के ऊपर टेंट लगा दिया गया है। महारैली की व्यवस्था के लिए 500 सक्रिय कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है। इनकी मंच के सामने, मंच के पीछे से लेकर जनता के बैठने वाले क्षेत्र में तैनाती रहेंगे। मंच पर बैठने के 100 से अधिक नेताओं की व्यवस्था की गई है। मंच पर बैठने वाले नेताओं के अलावा पार्टी के सांसद, दूसरे दलों के वरिष्ठ नेता, दिल्ली और पंजाब मंत्रिमंडल तथा पार्टी के विधायक मंच के सामने पहली तीन लाइनों में कुर्सियों पर बैठेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button