Uttarakhand

बड़ी खबर: पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत, और आईएफएस अधिकारी के घर ED की रेड!

Getting your Trinity Audio player ready...

उत्तराखंड कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी जारी है। उत्तराखंड समेत दिल्ली, चंडीगढ़ में ईडी की हरक के ठिकानों पर ढेरा जमाए हुए है। बताया जा रहा है ईडी ने हरक सिंह के श्रीनगर स्थित आवासीय भवन पर भी छापा मारा।

ईडी की टीम ने हरक सिंह रावत के श्रीनगर स्थित आवासीय भवन, बिधौली स्थित हॉस्टल, श्रीनगर में होटल, गुहाड़ गांव स्थित पैतृक घर, सहसपुर में आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज में भी ईडी की टीम ने छापा मारा। इसके साथ ही घर में मौजूद हरक सिंह रावत और अन्य लोगों से ईडी पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही घर में रखे गए दस्तावेजों की जांच पड़ताल की जा रही है। बता दें प्रवर्तन निदेशालय कथित वन घोटाला मामले में कार्रवाई कर रहा है। माना जा रहा है ईडी की इस कार्रवाई से जल्द ही हरक सिंह रावत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

हरक सिंह रावत के बाद ईडी की टीम पूर्व आईएफएस अधिकारी किशनचंद के हरिद्वार जिले के ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के नंद विहार कालोनी स्थित आवास पर पहुंची। ईडी की टीम यहां पाखरों रेंज घोटाले के संबंधित जांच में आई थी। बता दें कालागढ़ टाइगर रिजर्व वन प्रभाग में अवैध निर्माण और पाखरों में टाइगर सफारी के लिए पेड़ों के अवैध कटान का मामला सामने आया था।

मामले में दो आईएफएस अधिकारियों को निलंबित किया गया था। मामले की जांच में IFS किशनचंद पर कई संगीन आरोप लगे थे। जांच में आरोपों की पुष्टि होने का दावा सरकार ने किया था। वित्तीय अनियमित्ताओं के साथ अपने पद का दुरुपयोग का भी आरोप थे। जिसके बाद एसआईटी ने किशनचंद को दिसंबर में दिल्ली से गिरफ्तार किया था। बीते अप्रैल माह में किशनचंद को हाईकोर्ट से शसर्त जमानत मिल गई थी।

हरक सिंह रावत के अलावा वन विभाग के वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक के घर पर भी ED की छापेमारी जारी है।

बुधवार को सुबह ईडी की टीम पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत के ठिकानों पर पहुंची। इसके साथ ही ईडी की टीम ने वन विभाग के वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक के घर पर भी छापेमारी की। बता दें हाल ही में सुशांत पटनायक युवती से छेड़छाड़ के मामले में चर्चाओं में आए थे।

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में अवैध निर्माण और पेड़ कटान के मामले में भी डीजी फॉरेस्ट की जांच में सुशांत पटनायक का नाम सामने आया है। बता दें सुशांत पटनायक उत्तराखंड में ताकतवर अधिकारी के रूप में जाने जाते हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुशांत पटनायक के घर में छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया गया है। ईडी की टीम ने आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक के घर पर नोट गिनने की मशीन भी मंगवाई है। माना जा रहा है ईडी के चुंगल में पटनायक भी बुरा फंस सकते हैं।

हाल ही में विभाग की महिला कर्मचारी ने आईएफएस अधिकारी सुशांत पटनायक पर छेड़छाड़ का आरोप लगया था। पूरा मामला सामने आने के बाद शासन ने सुशांत पटनायक को पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड से हटा दिया था और उन्हें वन विभाग में प्रमुख वन संरक्षक हाफ के कार्यालय में अटैच किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button